Sunday , May 22 2022

समाजवादी पार्टी के सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने पद से दिया इस्तीफा

02 अगस्त 2019

राजनीतिक पार्टियों में इस्तीफों का दौर जारी है और राज्यसभा में कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी को फिर से बड़ा झटका लगा है. नीरज शेखर के बाद समाजवादी पार्टी के सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा राज्यसभा सभापति की ओर से स्वीकार भी कर लिया गया. सूत्रों का कहना है कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

सूत्र बताते हैं कि सुरेंद्र नागर ने इस्तीफा देने के बाद संसद में बीजेपी नेताओं से मुलाकात की. नागर की गिनती पश्चिम उत्तर प्रदेश में एक प्रभावशाली गुर्जर नेता के रूप में होती है, बतौर राज्यसभा सांसद उनका इस्तीफा सभापति की ओर से स्वीकार भी हो गया है.

भारतीय जनता पार्टी में विपक्षी नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के 2 बड़े नेता राज्यसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. जबकि पहले ही तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के 4 सदस्य भी बीजेपी से जुड़ गए.

कांग्रेस के कद्दावर नेता संजय सिंह और समाजवादी पार्टी के नीरज शेखर राज्यसभा से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके हैं. 16 जुलाई को नीरज ने सपा के राज्यसभा सदस्य के पद से इस्तीफा दिया था. नीरज शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं.


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |