Tuesday , May 17 2022

जलनिगम और बिजली विभाग की अधिकारियों की लापरवाही से नगवा गाँव में पानी की आपूर्ति नही

सोमवार 5 अगस्त 2019

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी ।राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना के तहत दुद्धी ब्लॉक के सांसद आदर्श गांव नगवा में 6 करोड़ 55 लाख पैतालिस हजार रुपए का ग्रामीणों को जलापूर्ति करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश जलनिगम कार्यदायी संस्था द्वारा 250 किलोलीटर का टंकी बनवाया गया जिससे 34313 मीटर दूर तक गाँव में पानी का वितरण किया जा सके लेकिन पानी की आपूर्ति नही हो पा रही हैं ।कभी बिजली का रोना तो कभी बोरिंग के बाद लोरिंग का रोना ।ग्रामीणों के लिए बनाई गई इस योजना के लिए पूर्व सांसद छोटेलाल खरवार ने पूरा प्रयास कर अमलीजामा पहनाया लेकिन विभागीय अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण गाँव में पानी की दिक्कत हो रही हैं।

नगवा गाँव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ईश्वरी प्रसाद खरवार ने बताया कि सन 2016-17 में निर्माणाधीन यह योजना गाँव के लिए वरदान बनकर आयी थी लेकिन जब बनकर तैयार हो गया तो पानी की आपूर्ति नही हो पा रही हैं जिससे यह योजना गाँव के लिए दुर्भाग्य साबित हो रही हैं । जलनिगम के अधिकारियों और बिजली विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से इस नगवा गाँव में पानी की आपूर्ति नही हो पा रही हैं।
भाजपा नेता डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र अग्रहरि ने कहा कि यह मामला गंभीर है अगर 3 दिनों के अन्दर इस प्रकरण पर बिजली विभाग व जलनिगम द्वारा मिलकर गाँव में पानी की आपूर्ति नही कराई जाती हैं तो जिलाधिकारी महोदय से मिलकर त्वरित कार्यवाही कराई जाएगी।


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |