Tuesday , May 17 2022

छात्र छात्राओं ने संचारी रोग नियत्रण के लिए बनायी मानव श्रृखंला

30 जुलाई 2019

ख़्वाजा खान (संवाददाता)

-लोगो को किया जागरूक


बभनी। संचारी रोग नियत्रण और रोकथाम के लिए मंगलवार को विकास खण्ड मे संचालित इण्टरमीडिएट कालेज के छात्र छात्राओं ने मानव श्रृखला बना कर लोगो को जागरूक किया।इस दौरान बच्चो के साथ शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी श्रृखला का हिस्सा बन लोगो को किया जागरूक।छात्र छात्राओं ने जनता इण्टर कालेज से बभनी बाजर तक की मानव श्रृखला तैयार किया और क्षेत्र के लोगो को जागरुक किया।


विकास खण्ड के राजकीय इण्टर कालेज चपकी ,जनता इण्टरमीडिएट कालेज बभनी,दक्षिणाचल ग्रामोदय इण्टर कालेज बभनी,और उच्चतर माध्यमिक शिक्षण संस्थान देवना टोला के बच्चो ने मानव श्रृखला बनाकर लोगो को संचारी रोग नियत्रण के लिए जागरुक किया।इस श्रृखला का नेतृत्व राजकीय इण्टर कालेज चपकी की प्रधानाचार्य सविता जायसवाल और जनता इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य अमरदेव पान्डेय ने सयुक्त रूप से किया।

इस दौरान बच्चे जनता इण्टर कालेज से बभनी बाजर तक तीन किमी लम्बी मानव श्रृखला तैयार कर लोगों को जागरूक किया।इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगो को छोटी छोटी बीमारियों पर अस्पताल मे सम्पर्क कर उपचार करने,जल जमाव ,आस पास की साफ, सफाई के लिए प्रेरित किया।आस पास के लोगो को भी अस्पताल मे उपचार के लिए प्रेरित करने की अपील किया गया।

यदि छोटी बीमारियों पर ही सही उपचार हो जाए तो लोगो को इसका पुरा फायदा मिलेगा।इस दौरान प्रधानाचार्य एस के पान्डेय,प्रबन्धक जवाहर लाल पान्डेय सहित शिक्षक देवी दयाल, सुर्यकांत, अशोक कुमार, सुनील रावत,राजकिशोर, मुन्नी लाल,सत्येंद्र पाठक,रामकुमारी, स्वजीता,साधना सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |