Sunday , October 25 2020

बीजेपी VIP को देगी अपने कोटे से 11 सीट, भविष्य में मुकेश सहनी को विधान परिषद की सीट देने का ऑफर

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए की ओर से सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है । बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के साथ गठबंधन की जानकारी दी । बीजेपी की ओर से ऐलान किया गया कि VIP को अपने कोटे से 11 सीटें देगी, साथ ही भविष्य में मुकेश सहनी को विधान परिषद की सीट भी दी जाएगी ।
आपको बता दें कि एनडीए में जदयू को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं । इनमें से जदयू ने अपने खाते से हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं, जबकि अब बीजेपी ने VIP को 11 सीटें दी हैं ।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बीजेपी अति पिछड़ों के लिए काम करती आई है, मुकेश सहनी पहले भी पीएम मोदी के समर्थन में काम करते आए हैं। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी बोले कि महागठबंधन अब सिर्फ कुछ पार्टियों का ही गठबंधन बचा है, सभी लोग महागठबंधन को छोड़कर जा रहे हैं।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब देवेंद्र फडणवीस से चिराग पासवान को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि जो एनडीए में है वही हमारे साथ है, जो बाहर है वो हमारा हिस्सा नहीं है । ऐसे गठबंधन से कोई जाता है तो उसे एक बार समझाने की कोशिश होती है कि आप गलती कर रहे हैं ।
VIP के प्रमुख मुकेश सहनी ने यहां कहा कि वो शुरुआत से ही पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे पर काम करते आए हैं । हम पहले महागठबंधन के साथ गए, लेकिन अनुभव नहीं है। महागठबंधन का कोई ठिकाना नहीं रहता था । VIP प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन ने हमें धोखा दिया, सीटों को लेकर उलझाए रखा ।
बता दें कि बीते दिनों जब महागठबंधन की ओर से अपनी सीटों का ऐलान किया जा रहा था, तब मुकेश सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करते हुए महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया । उन्होंने सीटों के मुद्दे पर धोखा देने का आरोप लगाया ।
गौरतलब है कि बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं । 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है । जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे ।