Wednesday , October 21 2020

बिहार विधान सभा चुनाव में प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी, पीएम मोदी समेत 30 लोगों के नाम शामिल

बिहार विधानसभा को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है । इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत 30 लोगों के नाम इस लिस्ट में हैं । ये सभी बिहार चुनाव को देखते हुए बीजेपी प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट मांगेंगे ।
बीजेपी ने पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें इन लोगों को जगह दी गई है। नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, आरके सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्य नाथ, रघुवर दास, मनोज तिवारी, बाबू लाल मरांडी, नंद किशोर यादव, मंगल पांडे, रामकृपाल यादव, सुशील सिंह, छेदी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह ।

इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है । तीसरी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है । बीजेपी अब तक बिहार चुनाव को लेकर 77 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है । पहली लिस्ट में 27 तो दूसरी लिस्ट में दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था ।

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी । इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए । इस अहम बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई थी ।
बीजेपी ने आज रविवार को जो तीसरी लिस्ट जारी की है वो दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव को लेकर है। इन 46 उम्मीदवारों में से 7 उम्मीदवार अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व सीट पर उतारे गए हैं। बीजेपी की तीसरी लिस्ट में बेतिया से रेणु देवी, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी और दानापुर सीट से आशा सिन्हा को टिकट दिया गया है ।
बता दें, बिहार में इस बार तीन चरणों में चुनाव होगा । पहले चरण की वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे चरण की वोटिंग 3 नवंबर और तीसरे चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी. जबकि वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।