Wednesday , October 21 2020

IPL 2020 MI vs CSK : पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया । मुंबई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे।जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर में चार गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का पीछा कर लिया ।
चेन्नई के लिए चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए अंबाती रायडू ने सबसे ज्यादा रन बनाए।रायडू ने 48 गेंदो में 71 रनों की पारी खेली । आईपीएल में रायडू का यह 19वां अर्धशतक है । रायडू के अलावा फाफ डू प्लेसिस ने भी अर्धशतक लगाया। प्लेसिस 58 रन बनाकर नाबाद रहे । इस सीज़न का यह दूसरा अर्धशतक है. प्लेसिस ने अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके लगाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की ।

इससे पहले मुंबई से मिले 163 रनों के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई ने शुरुआत बेहद खराब रही थी ।महज़ छह रनों के स्कोर पर चेन्नई ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज़ खो दिए थे । मुरली विजय 01 और शेन वॉटसन 04 रन बनाकर पवेलियन लौट गए ।
मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए थे । मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए । इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला । तिवारी के अलावा सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने 20 गेंदो में पांच चौको की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली । चेन्नई सुपर किंग्स के लुंगी नगिदी ने चार ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिए । वहीं रविंद्र जडेजा और दीपक चहर को दो-दो सफलता मिलीं ।