Wednesday , April 8 2020

लॉकडाउन : डाला के सभी प्रतिष्ठान बन्द होने से पसरा सन्नाटा

शशिचौबे/ संजयकेशरी (संवाददाता)

डाला । प्रधानमंत्री के आह्वान के बाद आज लॉक डाउन पूरे देश में लागू है । लॉकडाउन को लेकर क्षेत्र के सभी व्यापारिक और औद्योगिक प्रतिष्ठान पुर्णतः बंद रहे । सभी कर्मचारियों ने अपने घरों में ही रहकर लॉकडाउन को देश व जनहित में अच्छा कदम बताया।
देश में कोरोना वायरस के बढते प्रभाव को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री द्वारा मंगलवार को 21 दिनों का देश भर में लॉक डाउन की घोषणा की गई । रात 12 बजे के बाद से शुरू हुए लॉक को लेकर जिला प्रशासन रात से ही अपनी रणनीति बनाकर सुबह से कार्य करना शुरू कर दिया ।
आज सुबह से ही डाला क्षेत्र के सभी क्रशर उद्योग, खनन कार्य, डाला बाजार के व्यापारिक प्रतिष्ठान व औद्योगिक प्रतिष्ठान अल्ट्रा सीमेंट फैक्ट्री के कार्य पूरी तरह से बंद रखे गए । जिसके कारण लोगों का आवागमन पूरी तरह से ठप रहा । अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के द्वारा पन्द्रह सौ कर्मचारियों को पूर्णता कुछ दिनों के लिए अपने-अपने घरो मे ही रहने के लिए कहा गया है। जिसके लिए फैक्ट्री आने से रोक दिया गया। बिजली पानी व चिकित्सा कर्मी ही कार्यो में लगे है।

वही डाला बाजार के सभी छोटे-बड़े फुटकर व्यापारियों में छोटे बड़े ठेला, फुटपाथ के दुकानदारो ने अपनी-अपनी दुकाने बंद रखी गई । जिससे पूरे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा । वहीं डाला खनन व्यवसायी भी कोरोना की इस लड़ाई में लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह से सरकार के साथ देने के लिए अपने वर्करों को अपने-अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी है। इसी बीच कुछ लोग तफरी करने घरों से निकले तो पुलिस ने कार्यवाही कर दी ।