Friday , July 3 2020

डीजल-पेट्रोल को लेकर राहुल गांधी ने किया ट्वीट- सरकार ने कोरोना और पेट्रोल-डीजल के दाम को अनलॉक कर दिया है

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में ऐतिहासिक बढ़ोतरी हो रही है। ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से अधिक हो गई । इसी मसले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है । बुधवार को राहुल गांधी ने एक चार्ट साझा करते हुए लिखा कि सरकार ने कोरोना और पेट्रोल-डीजल के दाम को अनलॉक कर दिया है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें “अन्लॉक” कर दी हैं ।

आपको बता दें कि पिछले 18 दिनों से हर रोज ये दाम बढ़ रहे हैं। हालांकि, सिर्फ आज यानी बुधवार को ऐसा हुआ कि पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े, लेकिन डीजल के दाम फिर भी बढ़ गए ।
बुधवार को डीजल के दाम में 48 पैसे की बढ़ोतरी हुई। अब दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि पेट्रोल का दाम दिल्ली में अभी 79.40 रुपये प्रति लीटर हो गया है ।
अगर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें, तो राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को फेल बताते रहे हैं । राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कई बार इसका जिक्र किया है कि भारत इकलौता देश है, जो कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर लॉकडाउन को हटा रहा है ।
राहुल के अलावा विपक्ष की अन्य पार्टियां भी लगातार सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं । बीते दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी और कहा था कि सरकार को बढ़े हुए दाम वापस लेने चाहिए ।
सोनिया गांधी ने अपील की थी कि कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से लोगों की नौकरियां चली गई हैं, ऐसे में सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर आम जनता पर बोझ बढ़ा रही है । कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार इस आपदा को अवसर समझ बैठी है ।