Sunday , June 7 2020

विंबलडन मैच पर मंडराने लगा कोरोना का खतरा, हो सकता है रद्द

प्रतीकात्मक तस्वीर
दुनियाभर में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण ओलिंपिक, फ्रेंच ओपन, आईपीएल और फुटबॉल के कई अंतरराष्ट्रीय मैचों को टाल या रद्द कर दिया गया है। अब साल के तीसरे और सबसे पुराने ग्रैंडस्लैम विंबलडन पर भी खतरा मंडरा रहा है। ऑल इंग्लैंड क्लब इस टेनिस टूर्नामेंट को टालने या रद्द करने पर फैसला करने के लिए अगले हफ्ते बैठक करेगा। फिलहाल, यह टूर्नामेंट 29 जून से होना है। कोरोना ने दुनिया के 195 देश को चपेट में ले लिया है। इसके कारण अब तक 21,200 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 लाख 68 हजार 905 संक्रमित हैं। जबकि दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है।
COELID-19 के प्रकोप के परिणामस्वरूप ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब (AELTC) ने चैम्पियनशिप 2020 के लिए सभी परिदृश्यों का विस्तृत मूल्यांकन जारी रखा है, जिसमें स्थगन और रद्द करना शामिल है ।
इससे पहले ओयोजकों ने कहा था कि अगर वायरस का प्रकोप कम होता है, तो यह ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट सही समय पर शुरू होगा । हालांकि AELTC के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड लुईस ने कहा था कि वे सार्वजनिक जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता देंगे ।
फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि लाल बजरी पर यह टूर्नामेंट अब मई के बजाय सितंबर में आयोजित किया जाएगा । वर्ष का दूसरा ग्रैंड स्लैम 24 मई से शुरू होना था, लेकिन अब इसका आयोजन 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच होगा ।