Wednesday , October 21 2020

अलकनंदा नदी का पवित्र जल एवं मिट्टी श्री राम मंदिर शिलान्यास हेतु अयोध्या रवाना

अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को भगवान राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर बदरीनाथ धाम से भी यहां के पंडे पुजारी विष्णुपदी अलकनंदा गंगा का जल और बद्रीनाथ की पवित्र मिट्टी लेकर अयोध्या के लिए चल दिए। भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी के मंदिर के शिलान्यास के पावन अवसर हेतु बदरीनाथ धाम से पवित्र मृदा एवं पवित्र जल आज श्री बदरीनाथ मंदिर सिंह द्वार से विधिवत अयोध्या हेतु रवाना किया गया है। इस अवसर पर उपस्थित श्रद्धालुओं में अपार उत्साह देखा गया।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, भारतीय जनता पार्टी चमोली, विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी अलकनंदा का पवित्र जल एवं मिट्टी लेकर अयोध्या प्रस्थान करेंगे।
बतादें कि हरिद्वार में उत्तराखंड के चार धामों से सामूहिक रूप से जल एकत्र होकर 29 जुलाई को अयोध्या रवाना होगा।
इस अवसर पर श्री बदरीनाथ धाम सिंह द्वार परिसर में कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें अलकनंदा नदी का पवित्र जल कलश तथा पवित्र मिट्टी अयोध्या हेतु रवाना की गयी। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड द्वारा कार्यक्रम में सहयोग किया गया।
उल्लेखनीय है कि 5 अगस्त भगवान श्री राम जी के भब्य ऐतिहासिक मंदिर का देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी शिलान्यास करेंगे। प्रदेश सरकार भी उत्साहित है कि उत्तराखंड चारधाम से अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर पवित्र गंगा जल एवं पवित्र मिट्टी पहुंच रही है।