Friday , July 3 2020

एक फोन ने ऐसी मचाई सनसनी, लड़की वालों ने वापस कर दी बारात

एस प्रसाद (संवाददाता)

म्योरपुर । फोन पर एक लड़की ने कुछ ऐसा कह दिया कि न सिर्फ पुलिस महकमे में बल्कि क्षेत्र में भी चर्चा का विषय बना हुआ है । पहले तो फोन की बात सस्पेंस थी मगर धीरे-धीरे यह बात सरेआम हो गयी । कहानी बिल्कुल फिल्मी है ।
म्योरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम किरबिल निवासी एक लड़के की बारात तय तिथि के मुताबिक कल 28 जून दिन रविवार को दुद्धी थाना क्षेत्र के धनौरा गांव में जाना था । बारात निकलने से पहले लोग नाच गा कर खुशियां मना रहे थे । तभी अचानक घर पर पुलिस की एंट्री होती है और बताया जाता है कि लड़के व उसके परिजन को थाने से बुलाया है । यह सुनकर घर के सभी लोग सन्न रह गए । बहरहाल लड़का व उसके घर के लोग थाने पहुंचे । जहां लड़के से उसके प्रेम प्रसंग के बारे में पूछा गया तो लड़का इनकार कर दिया । फिर पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ की एक लड़की हेल्प लाइन नम्बर 1090 पर फोन कर उक्त लड़के से अपना सम्बन्ध बताते हुए कहा कि मेरा उक्त लड़के से उसका काफी दिनों से सम्बंध है और वह शादी करेगी तो सिर्फ उसी से ।
सच्चाई जानने के लिए बुलाये गए लड़के ने हर सवाल को नकारते हुए सज-धज कर बारात लेकर दुद्धी लड़की के दरवाजे पहुंच गया । बारात दरवाजे पर पहुंचते ही वहां भी लड़के के घर वाले से अज्ञात लड़की के फोन के बारे में पूछताछ होने लगी । धीरे-धीरे बात बढ़ने लगी, तब तक कुछ लोगों ने बारातियों को बंधक बनाकर रात भर रख लिया और फिर सुबह पंचायत के बाद लड़की पक्ष ने अपना खर्च लेकर बारात को बैरंग वापस कर दिया । इस प्रकार एक अपरचित लड़की के फोन ने न सिर्फ दो परिवारों की सामाजिक छवि को ठेस पहुंचाया है बल्कि परिणय सूत्र में बंध रहे दो जिंदगी को भी बर्बाद कर दिया।
इस सम्बंध में थानाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि मामले की सच्चाई हेतु पक्षों को बुलाया गया था लेकिन किसी भी तरफ से कोई सच्चाई प्रतीत नहीं हुआ।