Thursday , August 6 2020

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ाया

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है । बता दें महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं । महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख के पार हो गया है वहीं इस संक्रमण के चलते राज्य में अब तक 14 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं ।
देश में हो रहे अनलॉक की तर्ज पर महाराष्ट्र में मिशन बिगन अगेन के तहत कई रियायतें भी दी जा रही हैं । प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 अगस्त से राज्य में मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोले जा सकते हैं, हालांकि फूड कोर्ट और गृह मंत्रालय के आदेशानुसार सिनेमा हॉल पर पाबंदियां जारी रहेंगी । बता दें गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिये हैं ।इसके अनुसार 5 अगस्त से जिम और योग संस्थान खोले जा सकते हैं हालांकि मेट्रो रेल सेवाओं, सिनेमा हॉल, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों आदि पर रोक पहले की तरह की जारी रहेगी ।
बता दें महाराष्ट्र में बुधवार को 9,211 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ प्रदेश में कोविड-19 मरीजों की संख्या चार लाख के पार यानी 4,00,651 हो गई ।स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि इस अवधि में जिन 298 लोगों ने अपनी जान संक्रमण की वजह से गंवाई उनमें से 60 अकेले मुंबई महानगर के हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 14,463 हो गई है । मुंबई में कुल मामलों की संख्या 1 लाख 11 हजार 991 हो गई है । मुंबई में एक्टिव मामलों की संख्या 20123 है जबकि यहां अब तक 6247 लोग कोरोना के चलते दम तोड़ चुके हैं ।