Wednesday , September 23 2020

कर्नाटक सरकार ने क्वारनटीन लोगों के लिए जारी किया आदेश, हर दिन साझा करनी होगी अपनी 14 सेल्फी

प्रतीकात्मक चित्र
देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें कई तरह के कदम उठा रही हैं । इस बीच, कर्नाटक सरकार ने जो लोग क्वारनटीन में हैं उनके लिए एक आदेश जारी किया है । कर्नाटक सरकार की तरफ से ऐसे लोगों को हर दिन अपनी 14 सेल्फी साझा करने को कहा गया है ।
यानी इसमें सोने के वक्त रात के 10 बजे से सुबह 7 बजे तक के समय को छोड़कर हर घंटे तस्वीर क्वारनटीन के दौरान साझा करनी होगी । अगर किसी ने ऐसा नहीं किया तो उसे सरकार की तरफ से बनाए गए बड़े क्वारनटीन में उसे भेज दिया जाएगा ।
कर्नाटक सरकार की तरफ से जारी इस आदेश में यह कहा गया है कि सेल्फी या फिर तस्वीर को जीपीएस लोकेशन ऑन करने के साथ खींचकर भेजना होगा, ताकि जगह का पता चल सके । होम क्वारनटीन व्यक्ति की तरफ से हर घंटे भेजे जाने वाले फोटो को सरकार की तरफ से सरकार के फोटो वैरिफिकेशन टीम देखेगी ।इसमें कुछ भी गलत पाया गया तो उसे बड़े क्वारनटीन सेंटर में शिफ्ट कर दिया जाएगा ।
इसके साथ ही, सरकार की क्वारनटीन जांच टीम उस फोटो को चेक करेगी और फिर ऐप का इस्तेमाल करते हुए होम क्वारनटीन व्यक्ति का फोटो खींचकर सरकार को भेजेगी ।
कोरोना वायरस महामारी का कहर देश में बढ़ता जा रहा है । देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1200 के पार कर गई है, जबकि 30 से अधिक लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।