Saturday , December 4 2021

बिहार में नया सियासी रंग, तेज प्रताप यादव ने राजद छोड़ी, शिवानंद तिवारी ने दी जानकारी

तेजस्वी यादव के बड़े भाई और लालू यादव के सुपुत्र तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) छोड़ दी है। इस बात का ऐलान अब किसी आप नेता ने नहीं बल्कि खुद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने किया है। शिवानंद तिवारी ने वैशाली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि तेज प्रताप यादव आरजेडी के अंदर है हीं कहां? उन्होंने ये भी कहा कि तेज प्रताप यादव ने खुद का अपना एक संगठन बना लिया है। तेज प्रताप पार्टी से अपने आप को अलग कर चुके हैं।
तेज प्रताप के बयानों को लेकर जब शिवानंद तिवारी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो पार्टी में हैं कहां, पार्टी में निष्कासित करने का क्या सवाल है। वो खुद ही निष्कासित हो चुके हैं। उन्होंने जो संगठन बनाया है तो लालटेन का सिंबल लगाया था। उन्हें कहा गया कि आप नहीं लगा सकते। इस बात को तेज प्रताप ने खुद कबूल किया कि हमें मना किया गया है। फिर तो मैसेज क्लीयर है।
बता दें कि तेजप्रताप ने हाल ही में छात्र जनशक्ति परिषद नाम का एक संगठन बनाया है। इस संगठन के माध्यम से वे अपनी राजनीति कर रहे हैं। वे राजद की बैठक से भी दूरी बनाए हुए हैं। मंगलवार को राजद के प्रशिक्षण शिविर के दौरान भी लालू यादव ने तेजप्रताप को लेकर कोई चर्चा नहीं की थी। जबकि तेजस्वी की तारीफ करते हुए कहा था कि बिहार में उनके नेतृत्व में राजद का प्रभाव बढ़ा है।