Saturday , December 4 2021

छत्तीसगढ़ के तीन और जिलों में लॉक डाउन का एलान, लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण ने चिंताएं बढ़ा दी हैं । इस वजह से प्रदेश के कई जिलों में हालात बिगड़ रहे हैं। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए 3 जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है । सरकार के निर्णय के मुताबिक बिलासपुर, सरगुजा और सूरजपुर जिले में लॉकडाउन लगाया जाएगा । बिलासपुर में जहां 14 अप्रैल से लॉकडाउन लगेगा, वहीं सूरजपुर और सरगुजा में 13 अप्रैल से ही पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है । आदेश के मुताबिक इस दौरान सिर्फ इमर्जेंसी सेवाओं की ही छूट दी जाएगा । लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी ।
आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं । इसको देखते हुए सरकार ने पहले ही 4 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है। रायपुर समेत प्रदेश के 4 जिलों में अभी लॉकडाउन है।संक्रमण की रोकथाम के लिए आज और 3 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है । सरकार के आदेशों के तहत आगामी 14 अप्रैल से प्रदेश के 7 जिलों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है।
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है । प्रदेश में हर दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं ।वायरस संक्रमण की वजह से अब तक प्रदेश में 4654 लोगों की मौत हो चुकी है । अब भी प्रदेश में कोरोना के 68125 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं । खबरों के मुताबिक इनमें से 2800 से अधिक को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है । बढ़ते मामलों की वजह से अस्पतालों में बेड कम पड़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं । हालांकि स्वास्थ्य विभाग संक्रमण से निपटने की तमाम कोशिशें कर रहा है, लेकिन आंकड़े थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।