Saturday , December 4 2021

आप के प्रतिनिधिमंडल को करतारपुर साहिब जाने की नहीं मिली मंजूरी, केजरीवाल ने ट्वीट कर नाराजगी जताई

आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को करतारपुर साहिब जाने की मंजूरी नहीं मिली है। केंद्र सरकार ने उनकी मांग को खारिज कर दिया है । सरकार के इस फैसले पर ‘आप’ के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है । उन्होंने कहा कि ऐसी राजनीति देश और समाज के लिए अच्छी नहीं है।
सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, गुरु पर्व के दिन गुरु महाराज जी के दरबार में माथा टेकने से रोकना तो बहुत ग़लत है । ऐसी राजनीति देश और समाज के लिए अच्छी नहीं है। गुरु महाराज जी के दरबार में माथा टेकने और अरदास करने से तो किसी दुश्मन को भी नहीं रोकना चाहिए । इससे पहले आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने करतारपुर कॉरिडोर के 20 महीने के बाद खुलने पर खुशी जाहिर की थी। पार्टी ने कहा कि उसके विधायक प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान के नेतृत्व में 19 नवंबर को गुरुद्वारा श्री करतार साहिब जाकर दर्शन करेंगे । AAP के नेताओं को करतारपुर जाने की मंजूरी नहीं, केजरीवाल बोले- ऐसी राजनीति देश के लिए ठीक नहीं ।
बुधवार को करतारपुर साहिब के दौरे की घोषणा करते हुए सांसद भगवंत मान ने कहा, ‘करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलना बेहद खुशी की बात है और 19 नवंबर को गुरु नानक देव के प्रकाश उत्सव के मौके पर पार्टी विधायक गुरुद्वारा श्री का दौरा करेंगे । गुरपुरब के मौके पर पंजाब की तरक्की, खुशहाली और खुशहाली की दुआ की जाएगी।’
उन्होंने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पहले ही करतारपुर कॉरिडोर को ‘मुखमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ में शामिल कर चुकी है और इस योजना के तहत दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न धार्मिक स्थलों के लोगों को मुफ्त यात्रा प्रदान की है ।