Saturday , December 4 2021

बढ़ते कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश में 21 मार्च को इन तीन जिलों में लगेगा एक दिन का लॉकडाउन

मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है । इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में 21 मार्च (रविवार) को इंदौर, भोपाल और जबलपुर में एक दिन का लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला लिया है ।
आदेश के मुताबिक, इंदौर, भोपाल और जबलपुर में 31 मार्च से स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे । मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शनिवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं और उद्योग चलते रहेंगे । मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर, भोपाल और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन के दौरान सामाजिक समारोह आयोजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वे न केवल अपनी, अपनों की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं । सरकार सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है, परंतु संक्रमण रोकने के लिए आप सभी का पूरा सहयोग बहुत जरूरी है । मेरा अनुरोध है कि मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें, कहीं भीड़ न करें और कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दें।
राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, आज पूरे मध्य प्रदेश में 1140 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है। मध्य प्रदेश में अब तक 2,73,097 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 2,62,587 लोग ठीक हो चुके हैं। 3901 लोगों की मौत हुई है ।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा सहित आठ राज्यों में दैनिक नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं ।