Saturday , December 4 2021

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया है।CMR पर गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक हुई । इस मंत्रिपरिषद बैठक में सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं । शांति धारीवाल ने इस्तीफे का प्रस्ताव रखा । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी का आभार जताया है।गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को शाम 4 बजे होगा। राजस्थान के राज्यपाल राज्यपाल कलराज मिश्र सभी मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे । मंत्रिपरिषद बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा तो उधर से आया जवाब-“स्वागत है आपका”।राजभवन से ये फोन आते ही अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजभवन पहुंच गए हैं । मुख्यमंत्री गहलोत राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्रियों के इस्तीफे की लिस्ट सौंपेंगे ।
मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों का शपथ ग्रहण होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र नए सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।CMR द्वारा समय मांगने के बाद राजभवन ने कन्फर्म किया । इसे लेकर मुख्यमंत्री गहलोत की फोन पर राज्यपाल के साथ बातचीत हुई है। मंत्रिपरिषद की मीटिंग के बाद प्रताप सिंह खाचरियावास ने मीडिया से रूबरू होते कहा कि सभी मंत्रियों के इस्तीफे ले लिए गए हैं । रविवार को दोपहर दो बजे पीसीसी में सीएम अशोक गहलोत अजय माकन के साथ सभी मंत्री विधायक मिलेंगे ।इसके बाद आगामी कार्यक्रम तय होगा।
कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने सोनिया गांधी को राजस्थान को लेकर रिपोर्ट सौंपी । मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सचिन पायलट और अशोक गहलोत में ठनी है।सचिन पायलट अपने लोगों को ज्यादा मंत्रिमंडल में जगह देना चाहते हैं । आपको बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल फेरबदल को अनुमति देते हुए फॉर्मूला तय कर दिया है । 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए फेरबदल का फॉर्मूला तैयार किया गया है । आपको बता दें कि इससे पहले तीन मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर हो चुके हैं। मंत्री बनने के लिए दावेदारों की लंबी कतार लगी है ।