Saturday , December 4 2021

दिल्ली में कांग्रेस की हुई बड़ी बैठक, महंगाई के खिलाफ बनी रणनीति

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में दिल्ली में पार्टी की अहम बैठक हुई । इस बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी शामिल हुए । इसके अलावा बैठक में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सहित कई बड़े नेता शामिल हुए हैं ।
बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल हुए । दोनों बैठक के लिए एक ही गाड़ी में साथ पहुंचे थे। बैठक के बाद अजय कुमार लल्लू ने कहा, “बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि महंगाई के खिलाफ आने वाले दिनों में दिल्ली में एक बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा ।”
कांग्रेस का वाररूम कहे जाने वाले ‘15 गुरुद्वारा रकाबजगंज रोड’ (15 जीआरजी) पर हुई बैठक में पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारियों के साथ महंगाई, कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा की । इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अजय माकन, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, हरियाणा की प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार और कई अन्य नेता बैठक में शामिल थे.
बैठक के बाद कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि अगले महीने दिल्ली में कांग्रेस बड़ी रैली करेगी और बैठक में इसी को लेकर मुख्य रूप से चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अगले महीने रैली होगी और जल्द ही तिथि एवं स्थान का चयन किया जाएगा।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा, ‘‘अभी रैली को लेकर तिथि और स्थान का चयन नहीं हुआ है. महंगाई से जनता परेशान है और कांग्रेस लोगों की लड़ाई लड़ेगी. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस को जो जिम्मेदारी दी जाएगी, उसे हम निभाएंगे.’’