Saturday , December 4 2021

रजनीकांत को मिला दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

67वें फिल्म पुरस्कार का शानदार आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में शुरू हो चुका है । इसकी घोषणा मार्च में ही कर दी गई थी। जिसके बाद आज विनर्स को नेशनल अवॉर्ड दिए जा रहे हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जा रहे हैं। इस साल खास बात ये हैं कि दिग्गज कलाकार रजनीकांत और उनके सुपरस्टार दामाद धनुष को सम्मानित किया गया है।
रजनीकांत को जहां फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया है तो वहीं उनके दादाम और सुपरस्टा धनुष को फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला है ।इतना ही नहीं, उनकी फिल्म ‘असुरन’ ने इसके साथ ही बेस्ट तमिल फीचर फिल्म का
67वें फिल्म पुरस्कार का शानदार आगाज दिल्ली के विज्ञान भवन में शुरू हो चुका है । इसकी घोषणा मार्च में ही कर दी गई थी।जिसके बाद आज विनर्स को नेशनल अवॉर्ड दिए जा रहे हैं ।उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए जा रहे हैं । इस साल खास बात ये हैं कि दिग्गज कलाकार रजनीकांत और उनके सुपरस्टार दामाद धनुष को सम्मानित किया गया है।
रजनीकांत को जहां फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जा गया है तो वहीं उनके दादाम और सुपरस्टा धनुष को फिल्म ‘असुरन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला है । इतना ही नहीं, उनकी फिल्म ‘असुरन’ ने इसके साथ ही बेस्ट तमिल फीचर फिल्म का अवॉर्ड भी हासिल किया है ।
रजनीकांत ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “मुझे इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए मैं भारत सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं । मैं ये पुरस्कार अपने गुरू के. बालचंदर, अपने भाई सत्यनारायण राव और अपने ट्रांसपोर्ट ड्राइवर दोस्त राजबहादुर को समर्पित करता हूं” ।
इसके साथ ही आपको बता दें कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे’ को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है ।अभिनेता मनोज बाजपेयी और धनुष को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है । अभिनेत्री कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. बता दें कि कंगना रनौत को चौथी बार नैशनल अवॉर्ड मिलेगा।