Tuesday , May 17 2022

रंजिशन तालाब में डाला जहर, मरी लाखों मरी मछलियां

04 अगस्त 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

जहानाबाद पीलीभीत। थाना कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत गौनेरा के राजस्व मजरा सूरजपुर शिवनगर की रहने वाली रामश्री पति प्रेमराज के द्वारा पीलीभीत पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर को दिए गए प्रार्थना पत्र के अनुसार पीड़िता ने मीडिया को बताया कि वह बहुत ही गरीब महिला है तथा परिवार का लालन पालन करने के लिए उसके पास मात्र एक तालाब है जो कि पट्टे पर है तालाब में प्रार्थिनी ने जीवन यापन के लिए मछलियां पालने लगी थी।

जिनको बेचकर वह अपने परिवार का भरण पोषण करती है पीड़िता ने आगे बताया की दिनांक 28 जुलाई 2019 को गांव के ही रामपाल पुत्र पेमराज सोमपाल पुत्र रामपाल तथा उसका एक और पुत्र जिसको गांव में सब बॉडी कहा करते हैं यह लोग मुझसे रंजिश मानते हैं और इसी रंजिश के चलते इन लोगों ने मेरे तालाब में जहर मिला दिया जिससे मेरी तालाब में लगभग ₹400000 की मछलियां मर गई।

इसकी शिकायत तो हमने थाना जहानाबाद में जाकर की तो वहां से हमें कोई भी न्याय नहीं मिला है परेशान होकर मैंने पुलिस अधीक्षक पीलीभीत को प्रार्थना पत्र दिया है। कोतवाली जहानाबाद में महिला के द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर एनसीआर तो दर्ज कर ली है मगर जांच के नाम पर हिला हवाली की जा रही है जिससे दबंग लोगों के हौसले बुलंद है।

तालाब में जहर मिल जाने से सभी मछलियों के मर जाने के कारण महिला भुखमरी की कगार पर पहुंच गई है मगर कोतवाली जहानाबाद पुलिस अभी भी जांच और कार्रवाई की बात कह रही है।


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |