Wednesday , May 18 2022

कल सुबह पीएम आवास पर बुलाई गई कैबिनेट की बैठक, केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

04 अगस्त 2019

राजधानी दिल्ली में सोमवार को सुबह 9:30 बजे पीएम आवास पर कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक ऐसे वक्त पर बुलाई गई है जब जम्मू कश्मीर में चल रहे अलर्ट को लेकर पूरे देश में गहमागहमी का माहौल है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली इस बैठक में केंद्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है।

देश में कश्मीर, अयोध्या समेत कई अहम मुद्दे गर्म हैं । ऐसे में अचानक प्रधानमंत्री आवास पर कैबिनेट बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बजट सत्र के बाद कश्मीर जाएंगे। कश्मीर में इस समय माहौल तनावग्रस्त है ।

अमित शाह कश्मीर के बाद इसी महीने विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए दो दिन के जम्मू दौरे पर भी जाएंगे और वहां पर बूथ इंचार्ज की बैठक को संबोधित करेंगे । सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहा है ।

उधर, संसद में रविवार को जम्मू कश्मीर को लेकर हाई लेवल मीटिंग चल रही है। अमित शाह की अध्यक्षता वाली इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल हैं। इसके अलावा गृह सचिव राजीव गाबा भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि ये मीटिंग जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर हो रही है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन की एडवाइजरी का असर अमरनाथ यात्रा पर देखने को मिला है । आज जम्मू से एक भी यात्री अमरनाथ के लिए रवाना नहीं हुआ । बालटाल में भी अब अमरनाथ यात्री नहीं बचे हैं । पहलगाम में मौजूद 670 तीर्थयात्रियों को वापस श्रीनगर लाया जा रहा है ।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के रोके जाने और जवानों की तैनाती बढ़ाए जाने को लेकर सियासी गलियारे में हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार को महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल से मुलाकात की। इसके बाद शनिवार को उमर अब्दुल्ला ने भी सत्यपाल मलिक से मुलाकात की।


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |