Tuesday , May 17 2022

गोठानी कांवर यात्रा में मृतको और घायलों को दिया जाए उचित मुआवजा-आचार्य अजय कुमार पाठक

07 अगस्त 2019

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। जुगैल थाना क्षेत्र के महलपुर गांव में सोमवार को कांवर यात्रा में शामिल कांवरियों के करंट की चपेट में आने से दो की मौत हो गई थी और लगभग 20 लोग झुलस गए थे जिसमे 13 की हालत गंभीर बताई गई थी। इस घटना में लापरवाह जिम्मेदारो पर कार्यवाही हेतु योगाचार्य अजय कुमार पाठक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उक्त घटना के बारे में अवगत कराते हुए मृतकों और झुलसे लोगों को मुआवजा दिलाने की मांग की है उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख तथा झुलसे लोगों को पांच 5-5 लाख रुपये मुआवजा दिया।

साथ ही घटना की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की गयी है। उनका आरोप है कि बिजली विभाग व प्रशासन के बीच सकारात्मक वार्ता तथा कार्य प्रणाली सही ना होने के कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई जबकि जुलूस की सूचना पूर्व से प्रशासन को दी गई थी जिसकी अनुमति प्रशासन द्वारा दिया गया था परंतु जुलूस निकालने से पूर्व जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा जुलूस में प्रयुक्त प्रदर्शन की ऊंचाई एवं उनसे होने वाली क्षति का आकलन नही किया गया।

इसके जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कार्यवाही किया जाना अति आवश्यक है जिससे प्रदेश सरकार की छवि धूमिल ना हो और भविष्य में किसी घटना की पुनरावृति ना हो सके।


नोट : रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें एंड्राइड ऐप अपने मोबाइल पर, आप हमें फेसबुक पर भी लाइक कर सकते है |