Sunday , June 20 2021

पुलिस और बालू कारोबारियों के बीच झड़प, फायरिंग में ट्रक खलासी की मौत, बवाल

बिहार के छपरा जिले में गुरुवार को छापेमारी करने गयी पुलिस और बालू कारोबारियों के बीच झड़प हो गयी । इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस पर जमकर रोड़ेबाजी की । ऐसे में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की । हालांकि, फायरिंग के दौरान एक ट्रक के खलासी को सिर में गोली लग गयी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी ।
मिली जानकारी अनुसार अवैध बालू खनन करने वाले कारोबारियों पर नकेल कसने की नीयत से आरा एसपी हरकिशोर राय की नेतृत्व में बरहारा थानाध्यक्ष सहित कई थानों की पुलिस छापेमारी करने आरा-छपरा वीर कुंवर सिंह सेतु पहुंची थी । इसी दौरान लोगों ने पुलिस जवानों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए ।
रोड़ेबाजी के जवाब में जब पुलिस ने फायरिंग की, तब बरहारा थाना के दारोगा द्वारा चलाई गई गोली अमनौर थाना क्षेत्र के विष्णुपुरा गांव निवासी श्याम नारायण राय के 25 वर्षीय बेटे ट्रक खलासी सचिन कुमार को लग गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी।
इधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आरा-छपरा वीर कुंवर सिंह सेतु को पूरी तरह जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया । इधर, घटना की सूचना पाकर छपरा सदर डीएसपी, गड़खा थाना, दिघवारा थान, अवतार नगर थाना समेत काफी संख्या में जिला पुलिस मौके पर पहुंची । आक्रोशीत लोग भोजपुर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं । इधर, पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई है । घटना शाम चार बजे की बताई जा रही है ।
स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस शाम में अचानक मौके पर पहुंची और फायरिंग करने लगी। पुलिस द्वारा लगभग 15 राउंड फायरिंग की गई है । वहीं, ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट और ट्रक में तोड़फोड़ की गई है । मृतक खलासी से रंगदारी की मांग की गई थी, नहीं देने पर गोली मारी गयी है ।