Thursday , September 23 2021

राशिफल जानिए कैसा होगा आपका दिन

डॉ शशि कुमार पाठक पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

दैनिक पंचांग श्री संवत:- 2078, शक्:-1943, सूर्य:- उत्तरायण, ऋतु:- गृष्म, महिना:- आषाढ़, पक्ष:- कृष्ण, तिथि:- द्वादशी (रात्रि 12:44 ), दिन:- मंगलवार, नक्षत्र:- कृतिका (दिन में 4:10 ),चंद्रमा वृष राशि पर, सूर्य मिथुन मिथुन राशि, सूर्योदय:- 5:14, सूर्यास्त:- 6:46 पर होगा। पुनर्वसु नक्षत्र पर सूर्य आज दिन में 2: 58 मिनट पर होगा। स्त्री -पुरुष चंद्र -चंद्र योग, मूषक वाहन खंड वृष्टि का योग बन रहा है। सर्वार्थ सिद्धि योग भी आज के दिन बन रहा है । आज का दैनिक राशिफल
मेष राशि:- भाइयों की उन्नति का योग बन रहा है ।व्यापार में सामान्य लाभ की स्थिति बनेगी।मनोरंजन के साधन में प्रगति होने की भी स्थित बन रही है। स्वास्थ्य ठीक है।
वृष राशि:- पाचन संबंधी दुर्बलता से कष्ट की अनुभूति होगी ।किसी पर्यटक स्थल की यात्रा की योजना बना सकते हैं। संपत्ति क्रय विक्रय करने की भी स्थित बनेगी। आर्थिक लाभ होगा।
मिथुन राशि:- सामाजिक प्रतिष्ठा में प्राप्त कर सकते हैं ।लोगों का सहयोग मिलेगा ।वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। लाभ मिलेगा ।
कर्क राशि:- साझेदारी के कार्यों में विघ्न बाधा होना दिख रहा है, परंतु पारिवारिक मतभेद में सुधार की स्थित बनेगी ।शासन सत्ता का सहयोग ले सकते हैं।
सिंह राशि:- कार्यों में धीमी गति से प्रगति होने का योग बनेगा ।बच्चों में शारीरिक पीड़ा की भी संभावनाएं बन रही हैं ।भाग दौड़ में व्यस्तता रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।
कन्या राशि:- आर्थिक कष्ट की संभावनाएं बन रही हैं। पारिवारिक ऊलझने का भी सामना करना पड़ सकता है। कोर्ट कचहरी में अच्छी सकारात्मक स्थित बनने की भी स्थित बन रही है।

तुला राशि:- हनुमान जी की आराधना से अच्छी उपलब्धि हासिल करेंगे ।रुका हुआ कार्य भी प्रगति पर होगा ।मन मन में उत्साह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
वृश्चिक राशि:- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा ।धार्मिक कार्यों में कहीं जा सकते हैं। घर के किसी सदस्य का अच्छा सहयोग एवं आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे।
धनु राशि:- संतान पक्ष से सामान्य सहयोग मिलने का योग बनेगा। मित्रों का भी अच्छा योगदान रहा है। यात्रा की संभावनाएं हैं जो कि सुखद सुखद व आनंद दायक रहेगी।
मकर राशि:- आय के स्रोत में वृद्धि होने का योग बन रहा है। निर्माण कार्यों के अवसर प्राप्त होंगे ।परिवार में कोई धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होने की भी स्थिति बन सकती है।
कुंभ राशि:- वाणी पर कंट्रोल रखें। अधूरे कार्य पूर्ण होंगे ।शासन सत्ता से किसी व्यक्ति विशेष से अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे ।गृह कार्यों में व्यस्तता हो सकती है।
मीन राशि:- संयमित जीवनशैली अपनाने का मौका मिलेगा। अध्ययन के क्षेत्रों में अभिरुचि बढ़ेगी। विरोधियों से भिन्नता होने की भी स्थिति बन रही है। न्यायालय कार्यों में अस्थिरता रहेगी।