Sunday , June 20 2021

पाकिस्तान ट्रेन हादसे में लगभग 30 की मौत, रेस्क्यू जारी, कई घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में सोमवार सुबह एक ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान के घोटकी में रेती और दहरकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन के मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा जाने से यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई जिसमें शुरूआती आंकड़ों के अनुसार कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। अभी भी ट्रेन की बोगी में सेकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जिसमें से कुछ काफी गंभीर है।
रिपोर्टों से पता चलता है कि सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन, जो लाहौर की ओर जा रही थी, मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई जो कराची से सरगोधा के रास्ते जा रही थी। टक्कर के पाद ट्रेनें पटरी से उतर गई थी। जिसके कारण ये दर्दनाक हादसा हुआ।
पाकिस्तानी मीडिया ने घोटकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला के हवाले से कहा कि ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए।
अब्दुल्ला के अनुसार, लगभग 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गईं जबकि छह से आठ बोगियां पूरी तरह नष्ट हो गईं। घोटकी के उपायुक्त ने कहा कि कई यात्री अभी भी फंसे हुए हैं और यह अभियान अधिकारियों के लिए एक चुनौती बन गया है।