Sunday , June 20 2021

पौने नौ लाख की हिरोइन के साथ दो तश्कर गिरफ्तार

आनंद कुमार चौबे (संवाददात)

सोनभद्र । सदर कोतवाली क्षेत्र के पकरी गांव में स्थित तालाब के पास रविवार को घेराबंदी कर पुलिस ने दो हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तस्करों के कब्जे से करीब पौने नौ लाख की 87 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पूछताछ के दौरान तस्करों ने हेरोइन के कारोबार में शामिल कई लोगों के बारे में जानकारी दी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया।
आज सुबह करीब नौ बजे पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के पकरी गांव में स्थित तालाब के पास दो व्यक्ति हेरोइन लेकर किसी का इंतजार कर रहे हैं। एसपी के निर्देश पर फोर्स के साथ कोतवाल अविनाश चंद्र सिन्हा, स्वाट टीम प्रभारी अमित तिवारी, एसओजी प्रभारी श्याम बहादुर यादव और कस्बा चौकी इंचार्ज योगेन्द्र बहादुर सिंह मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही वहां पर पहले से मौजूद दो युवक भागने लगे लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछा कर दोनों को धर दबोचा और उनसे पूछताछ की तो वे हेरोइन होने की बात स्वीकार की।
सिटी सीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि “पकड़े गए सदर कोतवाली क्षेत्र के देवरी गांव निवासी अनिल के पास से 44 ग्राम हेरोइन और बहुअरा गांव निवासी मोहम्मद उमर उर्फ बबलू के कब्जे से 43 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तस्करों के कब्जे से बरामद हेरोइन की कीमत करीब पौने नौ लाख है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर चालान कर दिया गया।”