Wednesday , August 4 2021

मानसून की पहली बारिश का शानदार आगाज गुरुवार को दिन भर होती रही बारिश

मनोहर कुमार

चंदौली।मानसून की पहली बारिश का गुरुवार को शानदार आगाज हुआ है। जोरदार बारिश के साथ चहुंओर जल ही जल नजर आने लगा। निचले इलाके पानी से भर गए। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए। रात से हो रही बारिश से शहर की कलई खुल गई। कई कार्यालयों के परिसर में पानी जमा गया।
शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो में गुरुवार की रात से ही जोरदार बारिश हो रही। मानसून की पहली बारिश का शानदार आगाज हो गया है
इससे नगर पालिका क्षेत्र में बारिश पूर्व मानसून की तैयारी की जिम्मेदारों की पोल खोलकर रख दी। नगर के जिम्मेदारों द्वारा नगर के विभिन्न वार्डो में मानसून पूर्व पानी निकासी व ड्रैनेज संबंधी पर्याप्त व्यवस्था न करने से गुरुवार को नगर में जगह जगह बारिश का पानी भर गया जिससे दुकानदारों से लेकर आम लोगों को भी आवागमन में खासी परेशानी हुई।आसपास स्थित गुमटी ठेलों व दुकानों में तथा दुकानों के सामने बारिश का पानी भर गया। जिससे व्यापारियों को खासा परेशान होना पड़ा। लगातार बारिश होने से कई जगह नाली जाम होने से घरों से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। जिससे वार्ड की नालियों व घरो में भी बारिश का पानी जाम हो गया है। इस बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं। खेती किसानी में भी तेजी आएगी। लोग छाता लगाकर अपने कार्य से बाहर निकले।