Monday , May 10 2021

अधिकारी बनकर ट्रकों से अवैध वसूली करने वाला गिरोह का भंडाफोड़, एक सख्स हिरासत में

मुमताज खान (संवाददाता)
– कभी वन अधिकारी तो कभी खनिज अधिकारी बनकर ट्रकों की करते थे चेकिंग

सुकृत । प्रधानमंत्री ने आपदा को अवसर में बदलने की बात क्या कही हर कोई उस दिशा में सोचने लगा । कुछ अच्छे काम करने में अपना दिमाग लगाए तो कुछ गलत कामों में लिप्त हो गए ।
ऐसा ही मामला सोनभद्र के सुकृत क्षेत्र में सामने आया जहां 4-5 व्यक्ति गैंग बनाकर ट्रकों से अवैध वसूली करते थे । कभी वन अधिकारी तो कभी खनिज अधिकारी बनकर गिट्टी-बालू ले जा रही ट्रकों की चेकिंग कर अवैध वसूली करते थे ।
सुकृत खनिज चौकी पर तैनात स्टाफ मुन्नू सिंह ने चौकी में तहरीर देकर बताया कि फोन से उसे सूचना मिली कि 4-5 की संख्या में कुछ व्यक्ति गैंग बनाकर सुकृत चहलवा टंकी के पास वाहनों को रोककर खनिज कर्मी बनकर अवैध वसूली कर रहे हैं । जिसके बाद जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां से एक व्यक्ति आशुतोष अवस्थी निवासी रेलवे फाटक रावर्ट्सगंज को धर दबोचा गया । जबकि बाकी 3-4 की संख्या में लोग भाग गए । पूछताछ में आशुतोष ने सभी साथियों का नाम व पता बताया है ।
कई महीनों से चल रही अवैध वसूली के खेल का आज आखिरकार भंडाफोड़ हो गया । इससे जहां ट्रक मालिकों ने राहत की सांस ली है वहीं वसूली को लेकर बदनाम हो रहा विभाग अब दोषोयों को कड़ी कार्यवाही कराने में जुट गया है ।