Wednesday , August 4 2021

कोरोना से राहत: सोनांचल में टूटी संक्रमण की चेन, 24 घंटे में नहीं मिला नया मरीज

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिले में कोरोना संक्रमण की चेन टूट गई है जिसके चलते पिछले 24 घंटे में कोई नया मरीज नही मिला है जबकि 15 मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए है। वहीं बीते 5 दिनों में एक भी मरीज की मौत नहीं होने से जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जिले में अब कोविड-19 का रिकवरी दर बढ़कर 98.31 फीसदी हो गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 नेम सिंह ने जानकरी देते हुए बताया कि “यह राहत की बात है कि जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है और यह कोरोना से हमारी लड़ाई में एक निणार्यक माइलस्टोन है। उन्होंने इसके लिए जनपदवासियों को हार्दिक बधाई दी और इस महामारी में हमें बचाने वाले कोरोना वारियर्स, अपने चिकित्सकों व स्वास्थ्य टीम को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सभी स्वस्थ रहें और कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर से बचने के लिए टीका अवश्य लगवाएँ तथा कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।”
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ0 प्रेमनाथ ने बताया कि “पिछले 24 घंटों में 15 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं, जिसमें से 6 मरीज पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे तथा शेष 9 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी है। जिससे स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 16715 हो गई है। जिले में अब तक कुल 17003 मरीज मिल चुके हैं।”