Saturday , December 4 2021

मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली, बाल-बाल बचे थानाध्यक्ष

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर। बुधवार की सुबह नंदगंज थाना क्षेत्र के तलवल के पास जनसेवा केंद्र के संचालक से बाइक सवार तीन उचक्कों ने 1 लाख 80 हजार लेकर वारदात को अंजाम को दिया था। एसपी के तल्ख तेवर के चलते एसओ बदमाशों की तलाश में जुट गए थे। इसी क्रम में देर शाम नंदगंज एसओ कुसुम्ही कला के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर तीन युवक आते दिखाई दिए।
पुलिस ने बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। पुलिस को देखते ही बाइक सवार भागने लगे। पुलिस बाइक सवारों का पीछा करने लगी। सदर कोतवाली क्षेत्र के जंजीरपुर के पास बदमाशों की बाइक फिसल गई। इसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग किया। दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जिससे वह गिर गए।
बदमाशों द्वारा चलाई गई दो गोली एसओ के बुलेट प्रूफजैकेट में फंस गई। जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस घायल बदमाशों को जिला अस्पताल ले आई। जिला अस्पताल में सीओ ओजस्वी चावला व कोतवाली पुलिस भी पहुच गई। मालूम हो कि नंदगंज क्षेत्र के सहेड़ी निवासी अवकाश बिंद बैंक मित्र का काम करता है।
रोज की तरह आज भी सुबह करीब दस बजे तलवल स्थित अपने ग्राहक सेवा केंद्र की दुकान खोला। 1 लाख 80 हजार रुपए से भरा बैग काउंटर पर रखकर साफ-सफाई कर रहा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन उचक्कें वहां पहुंचे और बैग लेकर फरार हो गए। यह देख वह शोर मचाते हुए बाइक से उचक्कों का पीछा करने लगा, लेकिन वह फरार हो गए। पीड़ित ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। कुछ ही देर बाद थानाध्यक्ष पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। बाद में पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह, क्षेत्राधिकारी भुड़कुड़ा गौरव कुमार, सदर सीओ ओजस्वी चावला मौके पर पहुंच गए।
एसपी ने पीड़ित से घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए एसओ जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने क्षेत्र में जगह-जगह वाहन चेकिंग शुरु कर दिया। इसी बीच कुसुम्ही कला में चेकिंग के दौरान देर शाम करीब 6 बजे बाकइ सवार तीन संदिग्ध आते दिखाई दिए। जैसे ही पुलिस ने उन्हें का इशारा किया, रफ्तार तेज कर भागने लगे। थानाध्यक्ष सदर कोतवाली पुलिस और करंडा थाना पुलिस को सूचना देते हुए बदमाशों का पीछा करने लगे।
सदर कोतवाली क्षेत्र के जंजीरपुर में जब बदमाशों को ऐसा लगा कि वह पुलिस से चारों तरफ से घिर गए, उन्होंने फायरिंग शुरु कर दी। नंदगंज एसओ के बुलेटप्रूफ जैकेट में दो गोली फंस गई। इस पर जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग करना शुरु कर दिया। नगसर हाल्ट थाना के नूरपुर निवासी बदमाश राजन पांडेय और किशुन जायसवाल के पैर में गोली लगी। पुलिस ने घेरेबंदी कर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। घायलावस्था में उन्हें जिला अस्पताल लाई।
सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इस संबंध में एसपी ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के जंजीरपुर के पास बदमाशों के साथ हुई पुलिस की मुठभेड़ में दो बदमाश घायल हुए है। बदमाशों द्वारा भी पुलिस पर फायरिंग की गई। नंदगंज एसओ सत्येंद्र राय के बुलेटप्रूफ जैकेट में दो गोली फंस गई। यह वहीं बदमाश है, जिन्होंने आज सुबह नंदगंज थाना क्षेत्र के बैंक मित्र से अवकाश से 1 लाख 80 हजार उचक्कागिरी की घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश नगसर हाल्ट थाना क्षेत्र के नूरपुर निवासी राजन पांडेय और किशन जायसवाल है। उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।