Saturday , December 4 2021

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराया। कप्तान विराट कोहली (53) और युवा देवदत्त पडीक्कल (70) ने पहले विकेट के लिये 111 रन की साझेदारी की लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में छह विकेट पर 156 रन पर रोकने में सफल रही। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आरसीबी ने पहले 10 ओवर में बिना विकेट गंवाये 90 रन बनाये जबकि अगले 10 ओवर में टीम ने छह विकेट गंवाये और केवल 66 रन जोड़े। चेन्नई सुपर किंग्स के लिये ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें ग्लेन मैक्सवेल (11) और हर्षल पटेल (03) का विकेट शामिल था। शारदुल ठाकुर ने भी 29 रन देकर दो विकेट हासिल किये। दीपक चाहर शुरू में महंगे रहे लेकिन एक विकेट लेने में सफल रहे।
पावरप्ले में आक्रमण की रणनीति से उतरे कोहली ने मैदान पर उतरते ही दीपक चाहर पर लगातार दो चौके लगाकर शुरुआत की जिससे पहले ओवर में 13 रन जुड़े। चौथे ओवर में पडीक्कल ने जोश हेजलवुड की गेंद को लांग आफ में छक्के के लिये भेजा। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने फिर दीपक चाहर की जगह शारदुल ठाकुर को गेंदबाजी पर लगाया। आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। उन्होंने किसी भी गेंद को बरबाद नहीं किया और मौका मिलने पर उस पर चौके-छक्के लगाये। पांचवें ओवर में कोहली ने शारदुल ठाकुर पर डीप मिडविकेट पर खूबसूरत छक्का जड़ा जिससे टीम ने 5.3 ओवर में अपने 50 रन पूरे किये। पावरप्ले के अंतिम ओवर में कोहली ने अपना चौथा चौका लगाया जिससे छह ओवर में टीम ने 55 रन बनाये। दोनों ने विकेटों के बीच में एक एक रन तथा चौके-छक्के से 10 ओवर में 90 रन बनाने में मदद की।
पडीक्कल ने चौके साथ 35 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया जिससे टीम ने भी अपने 100 रन पूरे किये। कोहली ने भी जल्द ही 36 गेंद में छह चौके और एक छक्के से अर्धशतक जमाया। पर ड्वेन ब्रावो ने पहले विकेट की 111 रन की भागीदारी का अंत किया। कोहली ने छक्का लगाने की कोशिश में ऊंचा शॉट लगाया लेकिन यह इतना दमदार नहीं था और बाउंड्री लाइन पर खड़े रविंद्र जडेजा ने इसे लपकने में जरा गलती नहीं की। 17वें ओवर की अंतिम दो गेंद पर एबी डिविलियर्स (12) के बाद पडीक्कल पवेलियन पहुंचे। इसके बाद टीम ने टिम डेविड, मैक्सवेल और हर्षल पटेल के विकेट गंवाये।